अनुपमा जोरवाल ने जिला कलक्टर जैसलमेर का कार्यभार संभाला

0
594

जैसलमेर।

भारतीय प्रषासनिक सेवा की अधिकारी अनुपमा जोरवाल ने बुधवार को मध्यान्ह् पूर्व जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जैसलमेर का कार्यभार ग्रहण कर लिया। जोरवाल ने 60 वें जिला कलक्टर के रूप में कार्यभार ग्रहण किया है।

हाल ही में राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जोरवाल को जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट जैसलमेर के पद पर नियुक्त किया था। इसकी अनुपालना में उन्होंनें बुधवार को नये पद का कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्हें निवर्तमान जिला कलक्टर कैलाश चन्द मीना ने कार्यभार सौंपा।

जोरवाल इससे पूर्व निदेशक, निःशक्तजन राजस्थान जयपुर तथा जिला कलक्टर बांसवाडा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जयपुर के पद पर अपनी सेवाएं दे चुकी है।

जिला कलक्टर जोरवाल ने बताया कि उनकी प्रथम प्राथमिकता अकाल की स्थिति में पेयजल प्रबंधन एवं राहत प्रबंधन पर रहेगी ताकि लोगो को समय पर पेयजल की आपूर्ति हो एवं राहत मिलें। उन्होंने बताया कि जिले में चल रहें राजस्व न्याय आपके द्वार अभियान के माध्यम से भी अधिक से अधिक लोगों को राहत पहुंचाया जायेगा एवं उनके राजस्व के प्रकरणों का निस्तारण किया जाएगा। जोरवाल ने बताया कि जैसलमेर में पर्यटन के अपार संभावनाएं है इसलिए इसे और अधिक विकसित करवाने के साथ-साथ कानून व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध करवाना भी उनकी प्राथमिकताओं में सुमार है।

नवनियुक्त जिला कलक्टर जोरवाल का निवर्तमान जिला कलक्टर मीना के साथ ही अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेष्वरलाल मीणा ने गुलदस्ता भेंट कर उनका हार्दिक स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here