खेलो इण्डिया राष्ट्रीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में राजस्थान टीम का फाईनल मुकाबला पंजाब से

0
102

जैसलमेर

बास्केटबाॅल अकादमी के राजवीर सिंह भाटी राजस्थान टीम के कप्तान व प्रतियोगिता के बेस्ट स्कोर भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्रालय के अधीन खेलो इण्डिया राष्ट्रीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता 17 वर्ष बालक वर्ग की टीम 15 से 19 जनवरी 2019 तक पुणे (महाराष्ट्र) में आयोजित होने वाली खेलोे इंडिया यूथ गेम्स में राजस्थान की टीम कल शनिवार को पंजाब से फाईनल मैच खेलेगी।

राजस्थान टीम के चीफ-डे-मिशन सुब्रत सेन खेल अधिकारी जयपुर व राजस्थान टीम के प्रशिक्षक राकेश बिश्नोई  प्रशिक्षक जैसलमेर बास्केटबाॅल अकादमी ने बताया कि राजस्थान टीम ने लीग मैच में केरल को 66-60 से, मध्यप्रदेश  को 88-77 से हराकर क्वार्टर फाईनल में प्रवेश किया। राजस्थान टीम ने क्वार्टर फाईनल में कर्नाटक को 98-53 से हराकर सेमी फाईनल में प्रवेश किया, जिसमें जैसलमेर अकादमी के खिलाड़ी राजवीरसिंह भाटी के सर्वाधिक 22 अंक रहे एवं अकादमी के नितेश बांगड़वा व शिवम कुमावत ने भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। सेमीफाईनल मैच में राजस्थान ने हरियाणा को 68-56 से सिखस्त दी जिसमें भी अकदमी के राजवीरसिंह भाटी के 16 अंक तथा राजस्थान टीम के रिशभ माथुर के 11 अंक, लोकेन्द्र सिंह ने 11 अंक व दिग्विजय सिंह ने 9 अंक प्राप्त कर टीम को फाईनल में पहुंचाया, जिसका फाईनल मुकाबला कल शनिवार को पंजाब से होगा।

ज्ञात रहे राजस्थान टीम में सर्वाधिक तीन खिलाड़ी जैसलमेर बास्केटबाॅल अकादमी से है एवं टीम के प्रशिक्षक राकेश  बिश्नोई भी जैसलमेर बास्केटबाॅल अकादमी से है। इस उपलब्धि के लिये नमित मेहता जिला कलक्टर एवं पदेन अध्यक्ष जिला क्रीड़ा परिशद जैसलमेर, जिला बास्केटबाॅल संघ के अध्यक्ष आशाराम सिंधी, सचिव जिला बास्केटबाॅल संघ हरीश  धनदे व जिला बास्केटबाॅल संघ के पदाधिकारियों, विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारियों व खेल अधिकारी तथा प्रधानाध्यापक मोन्टेशरी बाल निकेतन व प्राचार्य अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ने भी अपनी ओर से टीम के खिलाड़ियों व प्रषिक्षक को शुभकामनाएं दी कि टीम फाईनल में स्वर्ण पदक लेकर राजस्थान लौटे एवं अकादमी के खिलाड़ियों व प्रशिक्षक का जैसलमेर पहुंचने पर स्वागत किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here