इसी वर्ष बनेगा राम मंदिर- लालूसिंह सोढ़ा

0
340

बाड़मेर

बजरंग दल की जिला बैठक स्थानीय बजरंग दल कार्यालय में दोपहर विभाग संयोजक लालूसिंह सोढा की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमे बताया कि हिन्दू समाज की भावनानुसार भगवान श्रीराम के जन्म स्थल पर भव्य मंदिर इसी वर्ष 2018 में ही बनाया जाएगा। मुद्दा मंदिर की नही है मंदिर तो भारत में कहीं पर भी बनाया जा सकता है यह देश भगवान श्रीराम का ही हैं पर यह मुद्दा जन्म स्थान का है जो कभी बदला नही जा सकता। यह मुद्दा हिंदुओं की भावनाओं से जुड़ा हुआ है इसलिए भव्य मंदिर इसी वर्ष 2018 में ही बनेगा।

इसके साथ 16 अगस्त से बूढ़ा अमरनाथ यात्रा जो कि बजरंग दल के अथक प्रयासों से 2005 से प्रारंभ हुई उस में जाने के लिए बाड़मेर जिले के कार्यकर्ता हमारे इस धार्मिक स्थल का दर्शन करें इसलिए प्रेरित किया उन विपरीत परिस्थितियों में जिस प्रकार से हिंदू समाज के शौर्य और साहस के साथ जो यात्रा चल रही है इसमें प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु भाग लेते हैं।

सोढ़ा ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र में निवास करते हैं इसलिए हमारी जिम्मेदारी उस सैनिक की तरह होती है जो सीमा पर राष्ट्र रक्षा हेतु खड़ा रहता है इसलिए हम सब जागृत रहकर तथा समाज को जागृत करके बाड़मेर में लव जिहाद लैंड जिहाद गौ तस्करी मादक पदार्थों की तस्करी आदि बड़ी मात्रा में हो रही घटनाओं का समाधान केवल जागृत हिंदू समाज में ही है। किसी से अपेक्षा नहीं कर सकते इसलिए हम सबको अपने सामर्थ्यानुसार सहयोग करना चाहिए बजरंग दल से जुड़कर समाज को जागृत करें जागृत समाज ही समस्याओं का समाधान है।

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री स्वरूप सिंह ने बताया कि संगठन को गति देने के लिए सबसे पहले समय देने की आवश्यकता है तथा सेवा कार्य शुरू करने पर भी विचार विमर्श किया गया इस अवसर पर हुकमीचंद, भुवनेश दवे, भोमसिंह, मनोहर चरण, विजय सियोटा, लोकेंद्रसिंह गोराडिया, जसवंतसिंह राठौड़, हाथीसिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here