शेखावाटी से जुड़े हैं 10 के नकली सिक्कों के तार

0
845

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांच व दस के नकली सिक्के बनाने के आरोप में हरियाणा के दो जनों को गिरफ्तार किया है। प्रारंभिक पूछताछ में गिरोह के तार शेखावाटी से जुडऩे की सूचना है।

पुलिस ने इस मामले में नवलगढ़ के एक जने को हिरासत में लिया है। हरियाणा निवासी दो जनों के कब्जे से पांच लाख 76  हजार 565 रुपये की कीमत के पांच व दस रुपए के सिक्के बरामद किए हैं।

सिक्कों की जांच की जा रही है। स्पेशल सेल के अनुसार सेल में तैनात एसीपी अखिलेश यादव की टीम को नकली टकसाल व बाजार व मॉल में पांच व दस रुपए के नकली सिक्के सप्लाई होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने हरियाणा निवासी गुलशन व उसके रिश्ते में भतीजे सचिन उर्फ सोनू को पकड़ा है।

गुलशन के कब्जे सिक्के बनाने की डाई और पांच रुपये के 113 सिक्के व सचिन उर्फ सोनू के कब्जे से सिक्के बरामद किए गए। इनके विजय लक्ष्मी पार्क ए शिव विहार निलोठी दिल्ली के किराए पर ले रखे कमरे से भी सिक्के बरामद किए गए।

इनकी निशानदेही पर अंबाला स्थित दूसरी जगह दबिश दी और वहां से नकली सिक्के पॉली सिलेर मशीन आदि सामान बरामद किया गया। इसके बाद पुलिस टीम ने झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ तथा चूरू में दबिश दी। सूत्रों ने बताया यहां भी कुछ सिक्के मिलने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here