शहीदों के सम्मान में 26 फरवरी को आदर्श स्टेडियम में होगा थार के वीर कार्यक्रम

0
396

 

बाड़मेर।

“राष्ट्र विरोधी ताकतों को मुँह तोड़ जवाब देने में सेना एवं सुरक्षा बल अपनी पूरी ताकत के साथ डटे हुए हैं। इसको वैचारिक एवं सुगठित रूप से देश की जनता का प्रत्यक्ष सहयोग मिलता रहा है। देश की रक्षार्थ शहीद होने वाले प्रत्येक जवान की शहादत पर प्रत्येक भारतवासी उसका परिवार बन जाता है। राष्ट्र विरोधी ताकतों को रोकने एवं जवानों की हौसला अफजाई के लिए बाड़मेर में जो ‘थार के वीर’ कार्यक्रम हो रहा है, वह वाकई में प्रेरणादायी है।” यह बात पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ‘थार के वीर : आओ करें सलाम’ कार्यक्रम के बैनर विमोचन कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम संयोजक रघुवीर सिंह तामलोर ने बताया कि मरुभूमि के वीर सपूतों के सम्मान में पहली बार बाड़मेर की धरा पर ऐसा कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। यह कार्यक्रम परमवीर चक्र प्राप्त सूबेदार मेजर जनरल योगेंद्र सिंह यादव के मुख्य आतिथ्य में 26 फरवरी को सायं 4 बजे आदर्श स्टेडियम में होगा। कार्यक्रम के संरक्षक रावत त्रिभुवन सिंह होंगे एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल बी.एस. राठौड़ के निर्देशन में कार्यक्रम में विभिन्न देशभक्ति से ओत-प्रोत प्रस्तुतियां दी जाएगी।

पुलवामा अटैक का जवाब जरूरी

गौतम गंभीर ने पुलवामा अटैक में वीर गति को प्राप्त हुए शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना को अंजाम देकर आतंकियों ने अपना सफाया सुनिश्चित कर दिया है। सेना एवं सुरक्षा बलों के साथ आज पूरा देश खड़ा हो गया है। देश ऐसी विघटनकारी शक्तियों को जड़ से उखाड़ेगा। ऐसी घटनाओं के बीच ‘थार के वीर’ कार्यक्रम आमजन की शक्ति को बढ़ाएगा। विमोचन के दौरान बीएसएफ 115वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट हिमाद्रा उंडेरिया, चिराग पांचाल आदि मौजूद थे।

ये रहेंगे अतिथि

अखिल भारतीय पूर्व सैनिक परिषद् के अध्यक्ष कैप्टन हीर सिंह भाटी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परमवीर चक्र सूबेदार मेजर योगेंद्र सिंह यादव होंगे और अध्यक्षता कीर्ति चक्र प्राप्त बीएसएफ के डीआईजी नरेंद्र नाथ धर दूबे करेंगे। वहीं सेना, वायुसेना, सुरक्षा बल आदि के कई बड़े अधिकारी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here