बाड़मेर कथित धर्म परिवर्तन मामला : युवती के परिजनो ने पीएम मोदी से लगाई सुरक्षा की गुहार

0
382

बाड़मेर

सीमावर्ती बाड़मेर शहर के माल गोदाम रोड़ निवासी एक युवती के कथित तौर पर धर्म परिवर्तन और कश्मीरी लड़के से शादी के मामलें में परिजनो ने अपहरण का आरोप लगाते हुए सरकार से युवती की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथसिंह, मानवाधिकार आयोग, महिला आयोग, मुख्यमंत्री वसुधरा राजे को ज्ञापन भेजे है।  कोतवाली थाने में दर्ज मामले की जाँच सीआईडी/एसआईटी  से करवाने की मांग की।

भेजे ज्ञापन के मुताबिक परिजनों ने अपनी पुत्री की जान माल की रक्षा की मांग की और कश्मीरी लड़के पर लव जिहाद्द से प्रेरित कर उसकी युवती को फ़साने का आरोप लगाया जिसकी विशेष एजेंसी से जाँच करने की मांग की है।

ज्ञापन में ऋतु के पिता गणेश कुमार पुत्र सरदारमल खंडेलवाल ने बताया कि मेरे द्वारा पुलिस थाना कोतवाली बाड़मेर में दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट क्रमांक 134/2018 की कार्यवाही सख्ती से करवाने एवं साथ ही उन्होंने पूरे मामले को गंभीर लेते हुए एसआईटी अथवा सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि कश्मीरी युवक द्वारा षडयंत्रपूर्वक युवती का अपहरण कर ले गया। वहीं लव ज़िहाद से प्रेरित होकर कृत्य को अंजाम दिया गया। मामले की विशेष जांच कर सहयोग करवाने एवम कृत्य में भागीदारी निभाने वाले लोगों की भी जांच करवाई जाए।

पीएम व सीएम को प्रेषित किए ज्ञापन में उन्होंने बताया कि मुझे अंदेशा है कि मेरी बेटी को मार देंगे या विदेश में बेच देंगे। उन्होंने बताया कि कश्मीरी लड़का(गुलज़ार) जिसने युवती का अपहरण कर ले गया है।

 

गोरतलब है की 16 मार्च को पिता ने अपनी बेटी को सुरत जाने वाली बस में बिठाकर बड़ौदा में रहने वाली उनकी बहिन के घर जाने के लिए रवाना किया था। युवती के पिता ने बताया कि जब उनकी बेटी बड़ौदा नहीं पहुंची, तो उसकी तलाश की, तब उन्हें पता चला कि 16-17 मार्च की मध्यरात्रि को उनकी बेटी का कुछ लोगोे ने अगवा कर लिया है।

जिसको लेकर शनिवार को युवती के परिजनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री राजनाथसिंह और मुख्यमंत्री वसुधरा राजे को ज्ञापन भेजकर दर्ज प्रकरण में शख्त कार्यवाही करने और सीबीआई से जांच की मांग की और परिजनों ने कश्मीरी युवक गुलजार पर आरोप लगाते हुए अंदेशा जताया है की कही कश्मीर में मेरी पुत्री को जान से मार न दे या विदेश में बेच न दे। परिजनों ने युवती की सुरक्षा की गुहार सरकार से लगाईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here