सीकर में 5 हजार बच्चों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत की सफाई

0
762

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन में आमजन शामिल हो रहे हैं. वहीं बच्चे भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. रविवार सीकर में करीब पांच हजार बच्चों ने एक साथ पूरे सीकर शहर में स्वच्छ सीकर अभियान के तहत सफाई की.

सफाई अभियान में सांसद सुमेदानंद सरस्वती विधायक रतन जलधारी जिला प्रमुख अपर्णा रोलन कलेक्टर के बी गुप्ता सहित काफी संख्या में जनप्रतिनिधि व आमजन मौजूद थे.

गुरू कृपा शिक्षण संस्थान के पांच हजार बच्चों को कलेक्टर के बी गुप्ता ने सर्वप्रथम सफाई की शपथ दिलाई और फिर पूरे शहर में बच्चों ने बाजार गली मोहल्ले में पहुंचकर साफ सफाई की.

बच्चों ने आमजन से मिलकर उन्हें साफ सफाई के फायदे भी बताए और सभी से अपने घरों में और बाहर सफाई रखने की गुजारिशें की. हजारों बच्चों ने एक साथ सफाई अभियान शुरू किया. उससे सीकर शहर में सफाई तो हुई ही साथ में आमजन में भी एक शानदार मैसेज गया.

सांसद सुमेदानंद सरस्वती ने बताया कि इससे अभियान को चार चांद लगे हैं और स्वच्छ सीकर होगा तो सभी स्वस्थ्य होंगे. जिला प्रमुख अपर्णा रोलन ने भी अभियान की प्रशंसा की और आमजन से सफाई रखने की अपील की. तो बच्चों ने बढ़-चढ़कर सफाई की और बताया कि मोदी के सपने को साकार करने में हम बच्चे भी पीछे नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here